ऑटोमेटिक कॉल रिकॉर्ड कैसे करें

अगर आप अपने मोबाइल में ऑटोमेटिक कॉल रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो आज आपको एक ऐसी ऐप के बारे में बताने जा रहा हूं जिसमें आपका कॉल आती साथ ही ऑटोमेटिक बिना किसी फंक्शन के कॉल रिकॉर्डर ऑन हो जाएगा

ऑटोमेटिक कॉल रिकॉर्ड कैसे करें

आजकल के दुनिया में हमारे अधिकतर काम की बात मोबाइल सही होती है उनमें से कुछ बात ऐसे होते हैं जो सबूत के रूप में रखने पड़ते हैं इसलिए कॉल रिकॉर्ड का सिस्टम बहुत पहले से चालू हो चुका था मोबाइल्स में पर कई मोबाइल में ऐसा सिस्टम नहीं दिया रहता पर हम आज आपको ऐसा सिक्स बताने वाले हैं जिसमें से आप ऑटोमेटिक कॉल रिकॉर्ड अपने मोबाइल में डाल सकते हैं।
                  ऑटोमेटिक कॉल रिकॉर्ड कैसे करें

ज्यादातर मोबाइल में यह देख पहले से ही होती है बस आपको अपने सेटिंग्स में जाकर ऑन करना पड़ता है फ्री एंट्री काम करने लग जाती है पर ज्यादातर मोबाइल में यह ट्रिक नहीं होती तो इसके लिए आपको एक ऐप्स डाउनलोड करने की जरूरत पड़ेगी जो आपके प्ले स्टोर में मौजूद है इस ऐप का नाम है ऑटोमेटिक कॉल रिकॉर्डर जीसैप की लिंग नीचे दी गई है आप वहां से डाउनलोड कर सकते हैं।

ऊपर दी गई लिंक से आप सबसे पहले इस ऐप को डाउनलोड कर लीजिए उसके बाद आपको कुछ सेटिंग्स को ओके करने की जरूरत पड़ेगी आपको इस ऐप चलाने के लिए आपके मोबाइल में कुछ परमिशन देने की जरूरत पड़ेगी इससे आपके मोबाइल में कोई इफेक्ट नहीं पड़ेगा बस आपको बेफिक्र होकर इसे ओके कर देना है।

उसके बाद यह ऐप ओपन हो जाएगा उसके बाद आपको सेटिंग्स में जाना है और सबसे ऊपर वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है जिसमें लिखा होगा टर्न ऑन कॉल रिकॉर्डिंग जिसे आपको ओके कर देना है उसके बाद जैसे ही आपका कॉल आएगा यह ऑटोमेटेकली ऑन हो जाएगा और आपके कॉल करने पर ऑटोमेटेकली ही ऑफ हो जाएगा।

यह कॉल रिकॉर्ड कहां सुने

यह कॉल रिकॉर्ड को सुनने के लिए आपको फिर से इस ऐप को ओपन करना है फिर आपको एक सेव्ड वाला ऑप्शन आ रहा होगा उसमें जाना है फिर आप के जितने भी फोन स्कूल है उसके नाम से वह रिकॉर्ड से हो जाएगा इसे तो आप अपनी म्यूजिक में भी प्ले करके सुन सकते हैं और अगर आप इसे शेयर करना चाहते हैं तो वहां से भी शेयर कर सकते हैं।


इसके अलावा इस ऐप में एक ऐसा भी सेटिंग्स है जिसमें अगर आप किसी एक व्यक्ति का ही कॉल रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो आप सिर्फ उसी का कर सकते हैं इसके अलावा आपका कॉल बाकी कांटेक्ट में रिकॉर्ड नहीं होगा सिर्फ उसी व्यक्ति पर रिकॉर्ड होगा जिसे आप करना चाहते हैं उसके लिए आपको फिर से सेटिंग्स वाले ऑप्शन पर जाना है फिर थोड़ा नीचे स्क्रॉल डाउन करना है।
फिर आपको रिकॉर्ड बोर्ड में जाना है रिकॉर्ड मोड को ऑफ को ऑफ करना है फिर आपको कांटेक्ट और रिकॉर्ड का ऑप्शन आ रहा होगा जिसमें से आप सिर्फ उन्हीं रे कॉन्टेक्ट्स को सेलेक्ट कर सकते हैं जिसके कॉल को आप को रिकॉर्ड करना है इसके बाद आपका कॉल जब भी उन कांटेक्ट से आएगा तभी यह प्रोसेस एक्टिव हो जाएगा बाकी कॉल्स पर यह प्रोसेस एक्टिव नहीं होगा।

कॉल रिकॉर्डिंग के अलावा इसमें एक और सेटिंग दिया है क्या है जिसमें से आप सामान्य बातों को भी रिकॉर्ड कर सकते हैं यह बाकी सब कॉल रिकॉर्डिंग सेटिंग में नहीं दिया जाता उसमें सिर्फ कॉल रिकॉर्डिंग कहीं दिया जाता है पर इस ऐप में कैसे सेटिंग किया जिसमें आप कॉल रिकॉर्ड भी कर सकते हैं साथ ही सामान्य बातों को भी रिकॉर्ड कर सकते हैं जैसे कि बिना कॉल में जो बातें हो रही है वह भी आप इसमें रिकॉर्ड कर सकते हैं।




Previous
Next Post »