महाशिवरात्रि कब है 2023 | Mahashivratri kab hai 2023

हेलो दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैं आपको महाशिवरात्रि कब है 2023 में यह बताने वाला हूं जैसा कि आप सभी जानते हैं कि नए वर्ष की शुरुआत हो चुकी है अब एक के बाद एक नए-नए त्यौहार आते जाएंगे लेकिन अगर आपको नहीं पता है कि इस बार महाशिवरात्रि कब पड़ रही है तो आज के इस पोस्ट में मैं आपको यही बताने वाला हूं।


तो दोस्तों वैसे तो महीने में एक बार शिवरात्रि पड़ती है लेकिन महाशिवरात्रि साल में एक बार पड़ती है इसलिए इसे महाशिवरात्रि कहा जाता है इस दिन भगवान भोलेनाथ का काफी पूजा अर्चना की जाती है यह दिन काफी महत्वपूर्ण होता है इस दिन सभी पुरुष या महिला यह बच्चे है सच्चे मन से भगवान भोलेनाथ की पूजा करते हैं भगवान भोलेनाथ से मनचाहा इच्छा जरूर प्रदान करते हैं।


वैसे तो शिवरात्रि वाले दिन भी भगवान की अच्छी तरह पूजा अर्चना की जानी चाहिए लेकिन महाशिवरात्रि को एक विशेष पर्व होता है जहां पर जो भी लोग सच्चे मन से भगवान की पूजा करते हैं भगवान इनकी बात जरूर सुनते हैं। लेकिन अगर आपको नहीं पता कि 2023 में महाशिवरात्रि कब है तो आज किस पोस्ट में मैं आपको यही बताने वाला हु।


महाशिवरात्रि कब है 2023 | Mahashivratri kab hai 2023

इस बार महाशिवरात्रि 18 फरवरी 2023 को शनिवार के दिन पड़ रही है इस दिन अगर आप सच्चे मन से भगवान भोलेनाथ को दूध दही बेलपत्र अर्पित करते हैं तो वह जरूर स्वीकार करते हैं और आपको मनचाहा फल जरूर देते हैं।


महाशिवरात्रि की पूजा विधि

तो दोस्त इस दिन जल्दी उठकर एक थाली में फूल बेल पत्ती माला दूध दही और एक घी  का दिया लेकर अपने नजदीक के भगवान भोलेनाथ के मंदिर पहुंची जाए और उन्हें यह सभी चीजें उन पर समर्पित करे और अपने मन की कामना बताए।



एक टिप्पणी भेजें

Post a Comment (0)

और नया पुराने

ads

ads